जोश एप्प क्या हैं और जोश एप्प से पैसे कैसे कमाए ?

क्या आप जानते है की जोश एप्लीकेशन क्या है और जोश एप्प से पैसे कैसे कमाए ? टिक टोक के बाद बहुत सारे ऐसे एप्लीकेशन है जिन्हे भारत में लांच किया गया है लेकिन बहुत सारे ऐसे लोग है जो शार्ट वीडियो बनाकर पैसे कमाते हैं। लेकिन क्या आप जानते है की जोश एप्प क्या है और जोश एप्लीकेशन से पैसे कैसे कमाए। अगर आप नहीं जानते है की जोश एप्प से पैसे कैसे कमाए – Josh App Se Paise Kaise Kmaye तो आप इस लेख को लगातार पढ़ते रहिये।

जोश एप्लीकेशन टिक टोक जैसा ही एप्लीकेशन है आपने इस के बारे में टेलीविज़न पर या मोबाइल में एड्स जरूर देखा होगा। यह भी टिक टोक कैसा एक एप्लीकेशन है जिसमे आप शार्ट वीडियो बना सकते है लेकिन उसके अलावा आप इस पर पैसे भी कमा सकते है तो चलिए अब हम जानते है की आप जोश एप्प से पैसे कैसे कमाए।

जोश एप्प क्या हैं ?

josh app kya hai , josh app se paise kaise kamaye , josh app par kaise popular hon , josh app in hindi , josh app ke baare me simplemejankari , josh app in hindi , josh par video kaise banaye

जोश एप्लीकेशन टिक टोक के जैसा एक एप्लीकेशन है जहा पर आप 15 सेकंड के वीडियो को बना सकते है और उसे पब्लिश करके अच्छा पैसा भी कमा सकते है। इस एप्लीकेशन में टिकटोक के जैसे ही फीचर्स है। आप इस एप्लीकेशन में अपने वीडियो को शूट कर सकते है और उसके बाद इसमें आप अच्छा म्यूजिक को ऐड कर सकते हैं। और अपने वीडियो को एडिट भी कर सकते है। जोश अप्प के डेवेलपर्स ने इसे और भी ज्यादा अच्छा बनाने के लिए इफेक्ट्स और फीचर्स और फिल्टर्स को ऐड किया है।

अभी हाल ही के समय में जोश एप्लीकेशन बहुत ही तेजी से ग्रो कर रहा हैं। आज के समय में इस एप्लीकेशन पर बहुत सारे अच्छे क्रेटर्स है जो अच्छा कंटेंट बनाते हैं। अगर आप इस एप्लीकेशन में अच्छा काम करते है तो आप इसमें प्रसिद्ध हो सकते हैं और पैसे भी कमा सकते हैं।

जोश एप्प किस देश की कंपनी हैं ?

जोश आप एक भारतीय एप्लीकेशन है इस आप को Dailyhunt के द्वारा बनाया गया हैं। तो इस प्रकार जोश एप्प पूरी तरह से भारतीय एप्प हैं।

जोश एप्प को कैसे डाउनलोड करें ?

जोश एप्प प्ले स्टोर और एप्प स्टोर दोनों पर उप्लोब्ध है आप जिस भी डिवाइस का उपयोग करते है उसका प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करके आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते है। प्ले स्टोर पर जोश एप्प के 50 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड है और इसे 4.2 की रेटिंग दी गई हैं। 

प्ले स्टोर से डाउनलोड करें :-  Download 

एप्प स्टोर से डाउनलोड करें :-  Download 

जोश एप्प में क्या फीचर्स हैं ?

जोश एप्प में बहुत सारे अच्छे एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल से आप इसमें अच्छे वीडियो बना सकते हैं। इस एप्लीकेशन के डेवेलपर्स ने इसमें बहुत सारे ऐसे फीचर्स को ऐड किया है जिसे आपको जानना चाहिए तो चलिए इसके बारे में अब हम विस्तार से बात करते हैं। 

होम :- जोश एप्लीकेशन  फ्रंट को Home नाम दिया गया है इसमें आप दूसरे क्रेटर्स के वीडियो को देख सकते हैं। जब भी कोई नया यूजर इस एप्लीकेशन को ओपन करता है तो उसे यही इंटरफ़ेस मिलता है जहा से वो शार्ट वीडियो को देख सकता हैं। 

प्रोफाइल :- यह अकाउंट सेक्शन होता है यहाँ से आप अपने जोश एप्प के अकाउंट को मैनेज कर सकते हैं। यहाँ से आप अपना यूजरनाम को बदल सकते है अकाउंट में दूसरे बदलाव ला सकते है यही से आपको सेटिंग्स का ऑप्शन भी मिलता हैं। आप यहाँ से अपने अकाउंट डेलीट  लॉग आउट भी कर सकते हैं। 

प्लस :- इस सेक्शन में आप अपने वीडियो को इस एप्लीकेशन में रिकॉर्ड कर सकते है। आपको इसमें बहुत सारे अचे फीचर्स मिलते है जिसकी मदद से आप अपने वीडियो को एडिट कर सकते है और उसे यही से अपलोड भी कर सकते हैं। 

जोश एप्प पर वीडियो कैसे बनाये ?

जोश एप्लीकेशन पर वीडियो बनाना बहुत आसान है आपको जोश एप्प में वीडियो बनाने के लिए प्लस के आइकॉन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपके पास दो ऑप्शन आएंगे पहला फोल्डर और दूसरा कैमरा। अगर आपके पास पहले से कोई रिकार्डेड वीडियो को अपलोड करना चाहते है तो आप फोल्डर सेक्शन में वीडियो को सेलेक्ट करके अपलोड कर सकते हैं। 

लेकिन अगर आप कोई नया वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते है तो आपको कैमरा के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा उसके बाद आपका कैमरा ओपन हो जायेगा। कैमरा ऑन होने के बाद आपके सामने कुछ ऑप्शन नजर आएंगे जैसे Audio , Flip , Speed ,beauty , Filters और flash  आप इन सभी ऑप्शन का इस्तेमाल करके अच्छा वीडियो बना सकते हैं और वीडियो में अलग अलग म्यूजिक लगा सकते हैं। स्पीड का इस्तेमाल करके आप अपने वीडियो के स्पीड  को क़म या ज्यादा कर सकते हैं। 

वीडियो को रिकॉर्ड करने के बाद आप अपने वीडियो की भाषा को चुने फिर आपने वीडियो के टाइटल और डिस्क्रिप्शन को फील अप करे और फिर आपने जिस कैटेगरी में अपने वीडियो को बनाया है उसी कैटेगरी में को सेल्क्ट करे और फिर पोस्ट पर क्लिक करे उसके बाद आपका वीडियो पब्लिश हो जायेगा। 

जोश एप्प से पैसे कैसे कमाए ?

अभी के समय में जोश एप्लीकेशन पर किसी भी तरह से डायरेक्ट पैसे नहीं कमा सकते है जैसे आप यूट्यूब में कमा सकते है लेकिन ऐसे कुछ तरीके है जिसकी मदद से आप जोश एप्प से अच्छा पैसे कमा सकते है लेकिन यह तभी संभव हो सकेगा जब आप के पास अच्छा खाशा फैन फोल्लोविंग हो तो चलिए अब हम इसके बारे में जानते है की आप जोश एप्प से पैसे कैसे कमा सकते हैं। 

1 . एफिलिएट मार्केटिंग 

अगर आपके पास हजारो या लाखो फोल्लोवेर्स है तो आप अमेज़न , फिल्पकार्ट के कुछ अच्छी प्रोडक्ट को दिखा सकते है और उस प्रोडक्ट के एफिलिएट लिंक को अपने वीडियो के डिस्क्रिप्शन में दे सकते है जब भी किसी यूजर को वो प्रोडक्ट अच्छा लगेगा तब वो आपके लिंक के जरिये उस प्रोडक्ट को खरीदेगा जिसके कमीशन आपको अमेज़न एफिलिएट के द्वारा दिया जायेगा। 

2 . स्पोंसरशिप 

अगर आपके जोश एप्लीकेशन में लाखो फोल्लोवेर है तब कई सारी ब्रांड्स और कम्पनिया आपको कॉन्टेक्ट करेंगी और उसके ब्रांड को प्रमोट करने के लिए कहेंगी। आप उसके प्रोडक्ट को प्रमोट करके पैसे कमा सकते हैं। अगर जोश एप्प पर आपके अच्छे खासे फोल्लोवर है तो आप  ब्रांड प्रमोशन के 1000 से 10000 तक रुपये ले सकते हैं। 

3 . छोटे क्रिएटर्स  को प्रमोट करके 

अगर आपके पास जोश एप्लीकेशन पर लाखो फोल्लोवेर्स है तो आप छोटे क्रेटर्स जिनके पास ज्यादा फोल्लोवेर्स नहीं उनको प्रमोट करके पैसा कमा सकते हैं। आप उन्हें आपने फोल्लोवेर और एवरेज व्यूज के बेस पर चार्ज कर सकते है और उन्हें प्रमोट कर सकते हैं। इस तरीके से भी आप अच्छा पैसे कमा सकते हैं। 

जोश एप्लीकेशन आज के समय में एक अच्छा एप्लीकेशन जहा पर लोग अच्छे कंटेंट बनाकर पैसे कमा रहे है। अगर आप भी टिकटोक के बैन होने के बाद टिक टोक जैसे एप्लीकेशन की तलाश में है तो आप जोश एप्प को डाउनलोड करके शार्ट वीडियो बना सकते हैं। और पैसे कमा सकते। आपको जोश एप्लीकेशन में टिक टोक जैसे ही अच्छे फीचर्स मिलता है जिसकी मदद से आप आसानी से शार्ट वीडियो को शूट और एडिट कर सकते हैं। 

तो दोस्तों आपको यह पोस्ट josh App se paise kaise kamaye कैसा लगा आप हमें कमेंट करके बता सकते हैं। अगर आप जोश एप्लीकेशन के बारे में कुछ भी जानना चाहते है या आप को जोश एप्प से पैसे कैसे कमाए के बारे में कोई भी सवाल है तो आप उसे भी कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। मै आपके सवालो का जबाब देने की पूरी कोशिश करूँगा। इसके अलवा आप इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं। धन्यबाद। 

8 thoughts on “जोश एप्प क्या हैं और जोश एप्प से पैसे कैसे कमाए ?”

Leave a Comment