Simple Me Jankari का परिचय – First Post Of SMJ

first post of smj , smj ke baare me , smj ka pahala post , smj kya hain , smj posts ,

नमस्कार दोस्तों स्वागत हैं आपका Simple Me Jankari के पहले ब्लॉग पोस्ट मे। यह पोस्ट Simple Me Jankari पर लिखा जाने वाला पहला पोस्ट हैं। और आज के इस पहले पोस्ट में हम Simple me jankari और Simple Me Jankari को बनाने के पीछे की कहानी के बारे में जानेंगे और इसी के साथ हम यह भी जानेंगे की आपको आने वाले समय में सिंपल में जानकारी ब्लॉग पर क्या पढ़ने को मिलेगा। तो अगर आप भी यह जानना चाहतें तो आप इस पोस्ट SMJ Blog का पहला पोस्ट को लगातार पढतें रहिये। 

दोस्तों सिंपल में जानकारी ब्लॉग को एक बहुत ही खास मकसद से बनाया गया हैं। यह ब्लॉग उन सभी लोगो के लिए है जो इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में जानना चाहतें हैं। और देश को डिजिटल इंडिया बनाने में मदद करना चाहतें हैं। मै इस पोस्ट में आपको सिंपल में जानकारी के बारे में बताने वाला हूँ। और यह बताऊंगा की सिंपल में जानकारी का क्या मकसद हैं। और क्यों आपको सिंपल में जानकारी से जुड़ना चहिये। 

first post of smj , smj ke baare me , smj ka pahala post , smj kya hain , smj posts ,

मैं कौन हूँ ?

दोस्तों मेरा नाम अमित कुमार तिवारी हैं। और मैं एक स्टूडेंट हूँ। मुझे हमेशा से लिखने का शौक रहा हैं और इसीलिए मै ब्लॉग्गिंग करता हूँ। मुझे हमेसा से टेक्नोलॉजी और इंटरनेट के बारे में जानकारी प्राप्त करना और दूसरे लोगो तक पहुंचना अच्छा लगता था। इसीलिए मैंने यह ब्लॉग बनाया हैं ताकि दूसरे लोग जो इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में नहीं जानतें है या बहुत काम जानतें हैं उन्हें इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में बताना हैं। 

मैं ब्लॉग्गिंग क्यों करता हूँ ?

दोस्तों जैसा की मैंने बताया की मुझे लिखने का काफी शौक रहा हैं और मैं इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी प्राप्त करना और उसे दूसरे लोगो तक शेयर करना अच्छा लगता हैं। इसीलिए मैं ब्लॉग्गिंग करता हूँ।  मेरा यह ब्लॉग  Simple Me Jankari डिजिटल इंडिया को बढ़ाने के लिए बना हैं। ताकि दूसरे  लोगो को इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी दिया जा सकें। मैं इस ब्लॉग पर आपको इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारिया देतें रहूँगा ताकि इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में किसी में जानकारी से अपडेटेड रहें। 

इस ब्लॉग को बनाने के पीछे का मकसद ?

चलिए अब हम बात करतें है की आखिर कार मैंने इस ब्लॉग को क्यों बनाया हैं ? दोस्तों इस ब्लॉग को बनाने के पीछे का एक ही मकसद है की लोगो को सिंपल या आसान यानि उनके मातृभाषा हिंदी में जानकारिया प्रदान करना हैं। मैंने इस ब्लॉग को उन सभी हिंदी भाषी लोगो के लिए बनाया हैं जो इंटरनेट पर हिंदी भाषा में जानकारिया और लेख पढ़ना चाहतें हैं। इस ब्लॉग का मकसद लोगो को हिंदी भाषा में इंटरनेट और टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी देना हैं। और भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही मुहिम ” Digital India ” में सहयोग करना हैं। 

आप यहाँ पर किस बारे में जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं ?

मुझे उम्मीद है अब आप समझ चुके होंगे की मैं कौन हुँ और मैं ब्लॉग्गिंग क्यों करता हूँ। अब आपका सवाल होगा की आपको इस ब्लॉग पर किस बारे में जानकारी मिल सकती हैं। दोस्तों यह ब्लॉग डिजिटल इंडिया को ध्यान में रख कर बनाया गया हैं। इसीलिए चलिए अब हम विस्तार से जानतें हैं की आपको इस ब्लॉग पर किस किस टॉपिक पर जानकारी मिल सकती हैं। 

1 . Internet :- आप इस ब्लॉग पर इंटरनेट के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं। मैं आपको यहाँ पर इंटरनेट के बारे में डिटेल में जानकारी देने वाला हूँ। और हम बेसिक लेवल से इंटरनेट के बारे में जानेंगे। अगर आप इंटरनेट के बारे में जानना चाहतें हैं और जानने को उत्शुक हैं तो आप इस ब्लॉग से जुड़ सकतें हैं। और इंटरनेट के बारे में डिटेल में जान सकतें हैं। 

2 . Technology :- दोस्तों आज के समय में टेक्नोलॉजी काफी आगे निकल चूका हैं और टेक्नोलॉजी हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा बन चूका हैं और इसी लिए हमें टेक्नोलॉजी के बारे में जानना बहुत ही ज्यादा जरुरी हो जाता हैं। इसीलिए अगर आप भी टेक्नोलॉजी के बारे में जानना चाहतें हैं या जानने को उत्शुक हैं तो आप इस ब्लॉग से जुड़ सकतें हैं। हम यहाँ पर टेक्नोलॉजी के बारे में सब कुछ डिटेल में जान सकतें हैं। 

3 . Trending Tech :- हम इसमें टेक्नोलॉजी की दुनिआ में चल रही गतिबिधियो और ट्रेंड्स के बारे में जानेंगे।  इस सेक्शन में हम देश या दुनिआ के सभी Tech Trends के बारे में जानेंगे। अगर आप भी टेक्नोलॉजी की दुनिआ में चल रही टेंड्स के बारे में जानना चाहतें हैं तो आप इस ब्लॉग से जुड़ सकतें हैं।  ट्रेंडिंग टेक से जुडी जानकारियों से अपडेटेड रह सकतें हैं। इस सेक्शन को हमने उन सभी लोगो के लिए बनाया हैं जो टेक्नोलॉजी की दुनिआ में चल रही मत्वपूर्ण ट्रेंड्स के बारे में जानना चाहते हैं। 

4 . Social Media :- इस केटेगरी में हम सोशल मीडिया से जुडी जानकारी के बारे में जानेंगे। आज के समय में सोशल मीडिया किसी भी आम आदमी के जीवन का एक अभिन्न हिस्सा बन चूका हैं। इसीलिए हमें सोशल मीडिया के बारे में जानना बहुत ही जरुरी हो जाता हैं। इसीलिए हम इस कैटेगरी में जानेंगे की आप किस तरह से से सुरक्षित तरीके से सोशल मीडिया का उपयोग कर सकतें हैं। इसीलिए अगर आप सोशल मीडिया से जुडी जानकारियों के बारे में जानना चाहतें है तो आप इस ब्लॉग से जुड़ सकतें हैं। 

5 . Online Earning :- आज कल बहुत सारे लोग ब्लॉग्गिंग से अच्छा पैसे कमा रहे हैं और सिर्फ ब्लॉग्गिंग ही नहीं बल्कि वे इंटरनेट पर अलग अलग तरीको का इस्तेमाल करके अच्छा पैसे कमातें हैं। इसीलिए आपको भी ब्लॉग्गिंग , यूट्यूब , फ्रीलांसिंग इत्यादि से ऑनलाइन एअर्निंग करना चाहिए। अगर आप भी ब्लॉग्गिंग , यूट्यूब , फ्रीलांसिंग इत्यादि की मदद से पैसे कामना चाहतें हैं तो आप इस ब्लॉग से जुड़ सकतें हैं आप इस ब्लॉग पर ऑनलाइन पैसे कैसे कमाएं के बारे में डिटेल में जान सकतें हैं। 

6 . Digital Story :- आज कल लोग इंटरनेट से जुड़कर अच्छा काम कर रहें हैं और वे सफल हो रहें हैं।  यह कैटेगरी उन लोगो के लिए बनाई गई है जो इंटरनेट पर काम करके सफल हो चुकें हैं। हम इस केटेगरी में अलग अलग सफल लोगो के बारे में बताएँगे और उन लोगो के इंटरनवीव पढ़ सकतें हैं। यह केटेगरी इस लिए बनाई गई है ताकि पाठक अलग अलग सफल लोगो के इंटरव्यू को पढ़ सकें और उनके बारे में जान सकें। 

तो मुझे अब उम्मीद है की अब आप समझ चुके होंगे की Simple Me Jankari – SMJ ब्लॉग को बनाने के पीछे का क्या मकसद हैं। अगर आप चाहते है की SMJ Blog पर और भी कैटेगरी को ऐड किया जाएँ तो आप हमसे संपर्क करके अपने विचारो को आसानी से बता सकतें हैं। अपने सुझावों को बताने के लिए आप हमसे संपर्क फॉर्म के जरिये बता सकतें हैं। 

तो दोस्तों यह हैं SMJ Blog का पहला पोस्ट जिसमे हमने जान की आखिर मैंने कौन हूँ। मैं ब्लॉग्गिंग क्यों करता हूँ। इस ब्लॉग को बनाने के पीछे का क्या मकसद हैं। और आप इस ब्लॉग पर किस बारे में जानकारी प्राप्त कर सकतें हैं। मुझे उम्मीद हैं आपको यह लेख SMJ Blog का पहला पोस्ट पसंद आया होगा। और अब आप सिंपल में जानकरी ब्लॉग के बारे में जान चुके होंगे। यह लेख पढने के लिए आपको बहुत धन्यबाद। जय हिन्द। 

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *